Apna Blog ma Google Custom Search Box ko add kara

Apna Blog ma Google Custom Search Box ko add kara
Ager app Blog ka jariya paisa kamata h to Adsense ka bara ma suna hi hoga Adsense ak bahut purani aur Reputed site h jis ka istamal log paisa kamana ka liya karta h, Ya google ki hi ak service h isiliya fake ka to sawal hi nhi hota. Lakin kya app janta h Adsense sa ads lag aka to paisa kama hi sakta h pr sath hi sath app issa Google Custom Search engine ka istamal kar ka v paisa kama sakta h.

 

Mara khayal sa appna apni khud ki blog to bana hi li hogi ager nhi banaya to Kaisa Free ma Website banaya Full Guide ko accha sa padh la. Ab jab apna khud ki website bana li h to mai appko batata hu ki app Ya Custom Search Engine ko apna blog ma add kar ka paisa kama sakta h jab v koi appka iss custom search box ma kuch search karta h to ussa kuch ads v search result ma show hota h aur jab wo iss ads pr click karta h to appki income hoti h.

Google Custom Search Engine kya h?

Google Custom Search Engine ak simple Search Box ki hi taraha hi hota h jissa appko apna Blog ma add karna hota h aur jab koi visitor iss search box ma kuch v search karta h to uss visitor ko kuch ads v search results ma dikhts h aur jab wo iss ads pr click karta h to issa appki income hoti h jo siddha appka AdSense account ma jati h.



Custom Search Engine ka faida (Benefits):

Ager app Google custom search ko apna blog ma lagata h to uska bahut sa faida h.
1. Iss Custom Search Engine ka sabsa bara faida to ya h ki app issa paisa kama sakta h ads ka jariya.
2. Jab koi visitor appka blog ma aisa content ko search karta h jo appka blog ma nhi ho to iss Custom Search box ka jariya uss visitor ko wo content v mil jata h. Jissa appka site popular hota h.


 Also Read: Free internet


To ab app samaj hi gaya honga ki ya custom search hamara blog ka liya kitna jaruri h, to chaliya ab appko batata h ki issko apna blog ma kaisa lagaya. Bs app mara steps ko dhayan sa padiya.

Google Custom Search banana ka Steps:

Step 1: Sabse pahle aap Google Search Engine ki site par jaye. or sign in kare. Ya Phir ager app na apna Blog ko Google Webmaster sa Jora h to app Google Webmaster ma jaka Others Resources pr Click kar ka Custom Search ko chuna aur ab app mara steps ko follow kara.


1. Apni site ka url Dala.
2. Agar aap chahe to yaha par apne dusre blog;s ka url bhi add kar sakte hai jisska content ko v app ka visitor search karna pr dakh sakta h
3. Apni language select kare.
4. Apne search engine ko koi bhi ek naam de kar uska nam karan kara.
5. Advance option ma app unn URL (Max. 10) ko add kar sakta h jissko app chata h ki search karna pr na dikha.
6. Ab Create par click kare.


Step 2: Ab ek new windows khulegi.
1. Control Panel par click kare.


 

Step 3: Ager app custom Search ki madat sa paisa kamana chata h to nicha diya gaya picture ka anusar apna adsense ko Custom search sa jora.

 

Step 4: Ab app yaha pr apna Custom Search box ko customized kar sakta h aur app yaha uski Live Preview v dakh sakta h. 

1. Look and feel par click kare.
2. apne search engine ke liye koi ek themes select kare.
3. Sace and Save and Get code par click kare.


Step 5: Ab ak code ayaga uss pura code ko CTRL+C sa copy kar la q ki isi code ko appko apna blog ma add karna h.
.
 

Custom Search Engine Blog Me Add kara:

Step 6: Ab app apna Blogger>>Layout>>Add Gadget>>HTLM/JavaScript ko select kara aur ads ki copy ki hui code ko waha paste kara.


Step 7: Ab app uss HTML/JavaScript ko Save kara uska bd Save Arrangement pr click kar ka save kar da.


Ab app apna blog ma jaka dacha appka blog ma wo Custom search add ho chuki hogi


  Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.