Meta tag kya h uski puri jankari

Meta tag kya h uski puri jankari
Ager appna apna site banaya h to app usko promotion ka liya bahut hard work karta honga taki appka website kam sa kam samay ma jayada popular ho jaya mai iss website (www.hindimapada.blogspot.com) ma hamesa website design aur seo sa related post karta raha taki hamara reader ko jayada problem ka samna na karna para.



To aj mai appko Meta Tag ka details aur important mata tag ka list dana wala hu jissa apka Website ka template ma jarur hona chaiya jiska use kar ka app apna SEO increase kar sakta h.

Meta Tag kya h:

Meta tag ak taraha ka HTML ka code hota h jisska use kar ka app apna SEO increase kar sakta h.
Meta tag ko app apna Template ka HTML code ma add kar sakta h.



To chaliya ab janta h ki kaisa apna blogger ka template ma Meta Tag add kara aur kuch important Meta tag ki list v mai appko iss post ma batana wala hu. Bs app mara step ko follow kara.



Step 1: Sabsa pahala app apna Blogger ma login kar ka Blogger Dashboard>>Template>>Edit HTML ma jaya.

Step 2: Ab CTRL+F daba ka <head> ko search kara aur nicha ki Meta tag ko paste kar da.

1. <meta content=’GOOGLE VERIFICATION CODE‘ name=’google-site-verification’/>
2. <meta content=’BING VERIFICATION CODE‘ name=’msvalidate.01’/>
3. <meta content=’ALEXA VERIFICATION CODE‘ name=’alexaVerifyID’/>
4. <meta content=’global’ name=’distribution’/>
5. <meta content=’1 days’ name=’revisit’/>
6. <meta content=’1 days’ name=’revisit-after’/>
7. <meta content=’document’ name=’resource-type’/>
8. <meta content=’all’ name=’audience’/>
9. <meta content=’general’ name=’rating’/>
10. <meta content=’all’ name=’robots’/>
11. <meta content=’en-us’ name=’language’/>
12. <meta content=’USA’ name=’country’/>
13. <meta content=’@Facebook’ property=’fb:admins’/>
14. <meta content=’@Twitter’ name=’twitter:site’/>
15. <meta content='YOUR SITE DESCRIPTION HAIR’ name='description'/>
16. <meta content='YOUR SITE KEYWORDS’ name='keyword'/>

1. Yaha GOOGLE VERIFICATION CODE ki jagha pr uss code ko paste kara jo code appko apna site ko Google consoul ma submit karna pr mila tha.
Example:  <meta content=’DJlBu5KH-cTkCaKYPTv92JGDCr5iuyYUHTFpo8kOVHHGT’ name=’google-site-verification’/>



2. Yaha BING VERIFICATION CODE ki jagha pr uss code ko paste kara jo code appko apna site ko Bing/Yahoo consoul ma submit karna pr mila tha.



3. Yaha ALEXA VERIFICATION CODE ki jagha pr uss code ko paste kara jo code appko apna site ko Alexa ma submit karna pr mila tha.

11. Yaha pr app apna post ka language ko select kar sakta h jaisa ager apka post ka language English h to usa en-us hi rahana da.

12. Iss meta tag ma app apna anusar country ko choose kar sakta h. Bs apko USA ki jagha apna country ka code jaisa India ka liya IND likh da.

13/14. Isma app @Facebook aur  @Twitter ki jagha ma apna Facebook aur Twitter ka id dal da.
 


Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.