Apna blog ma Cool aur simple Facebook Comment box add kara

Apna blog ma Cool aur simple Facebook Comment box add kara
Her blog ma appna alag alag taraha ki comment box ko dakha hi hoga jisska dawara unka visitor unka blog/website per comment karta h, aur ager wo visitor ko kuch problem ho to app tak wo comment pahuch jata h aur app uss visitor ka problem ko comment ka jariya hi solve kar sakta h.



Facebook na v 2009 ma Blog/Website owner ka liya ak simple Facebook comment box design ki h, jo dikhna ma bilkul facebook timeline ki taraha h. Ager app iss “Facebook Comment Box” ko apna blog ma add karta h to appka visitors appka blog per Facebook,Yahoo,AOL or Hotmail account ka jariya comment kar sakta h.



 

Steps to add Facebook Comment Box:
To ab mai appko batata hu ki kaisa app apna blog/website ma facebook comment box add kara, isiliya app mara steps ko follow kara.

 Note: Ya tutorial suru karna sa pahala mai appko recommended karunga ki app pahala apna Template ka backup la la tavi aga ka tutorial ko follow kara.

Step 1: Sabsa pahala app apna Blogger Dashboard>>Template>>Edit HTML per jaya.
 
 

Step 2: Uska bad CTRL+F press karka <body> ko search kara.
 
                                            
 
Step 3: Ab appko nicha ka code ko apna Template ka <body> tag ka nicha (after) paste karna h.


<div id="fb-root"></div>
  <script>(function(d, s, id) {
     var js, fjs = d.getElementsByTagName(s)[0];
     if (d.getElementById(id)) return;
     js = d.createElement(s); js.id = id;
     js.src = "//connect.facebook.net/en_GB/sdk.js#xfbml=1&amp;version=v2.0";
     fjs.parentNode.insertBefore(js, fjs);
   }(document, 'script', 'facebook-jssdk'));</script>


Step 4: Ab jab appna paste kar diya to ab app <b:includable id='comment-form' var='post'> ko search kara.

 

Step 5: Uska bad jab appko ya code mil jaya to uska nicha (after) ya code ko paste kar da.

<div class="fb-comments" expr:data-href="data:post.url" 
data-width="100%" data-numposts="5" data-colorscheme="light"/>

1. Ab app jitna v comment ko apna blog ka page per show karna chata h kar sakta h uska liya appko 5 ko change karna paraga.
2. Ager app chata h ki comment box  light colour nan a aa ka dark colour ma aya to light ko hat aka dark kar da.

Step 6: Ab app apna template ko save kar da, aur apna blog ma jaka dakha appka blog ma Facebook Comment Box add ho chuki hogi.

Update: Ager ya kam na kara to Step 4 ma  <b:includable id='comment-form' var='post'> ki jagha per <div class='comments' id='comments'> ko search karka code paste kara baki sab waisa hi rahaga.
 
Ager app third party template yani ki custom template ko use karta h to app mara Updated information ka istamal kara. 



Agar apko ya blog sa related aur v kuch jankari chaiya to please comment kara aur ager ya post acchi lagi ho to issa share jarur kara.

Comment Rule:
1. Aap direct comment ma apna link nhi da sakta h lakin ager aap kisi ki help karna ka liya ussa reply ka jariya koi v link provide kar sakta h.
2. Ager aap koi problem ka solution ka liya comment ker rha h to "Notify Me" per jarur click kara.